मध्य प्रदेश की सबसे हाई प्रोफाइल सीट भोपाल पर बीजेपी की तरफ से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को प्रत्‍याशी बनाने के ऐलान के बाद बयान और प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई है. इसी कड़ी में उनके प्रतिद्वंदी और भोपाल सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह का बयान सामने आया है.

दिग्विजय सिंह ने कहा, 'मैं साध्वी प्रज्ञा जी का भोपाल में स्वागत करता हूं, आशा करता हूं कि इस रमणीय शहर का शांत, शिक्षित और सभ्य वातावरण आपको (साध्‍वी प्रज्ञा) पसंद आएगा. मैं मां नर्मदा से साध्वी जी के लिए प्रार्थना करता हूं और नर्मदा जी से आशीर्वाद मांगता हूं कि हम सब सत्य, अहिंसा और धर्म की राह पर चल सकें. नर्मदे हर'


बता दें कि एक दिन पहले ही बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता लेने वाली साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. हालांकि, कई दिन से उनके भोपाल से चुनाव लड़ने की चर्चा थी. बुधवार (16 अप्रैल) को उन्होंने भोपाल स्थित बीजेपी दफ्तर पहुंचकर शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की, जिसके बाद यह तय माना जा रहा था कि वह ही बीजेपी की उम्मीदवार होंगी.

महाराष्ट्र के मालेगांव बम ब्लास्ट केस में आरोपी बनाए जाने के बाद सुर्ख़ियों में आईं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अपने बयानों से हमेशा चर्चा में रहती हैं. हालांकि, उस केस में बरी होने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था. फिलहाल उन्‍हें रिहा करने के मामले में उच्‍च न्‍यायालय में अपील की गई है. साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अपने तीखे बयानों से हमेशा कांग्रेस को निशाने पर लेती रही हैं. साध्वी प्रज्ञा का एबीवीपी और दुर्गा वाहिनी से जुड़ाव रहा है.