नई दिल्ली
बीजेपी संसदीय दल की आज बैठक है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित तमाम दिग्गज नेता शामिल होंगे. लोक सभा चुनाव के लिए आज पहली लिस्ट आनी की उम्मीद है. सूत्रों के मुताबिक, पहली लिस्ट में पहले चरण के उम्मीदावारों के नामों की घोषणा की जा सकती है. 11 अप्रैल को 91 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. वहीं, यूपी की सीटों को लेकर कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक आज हो सकती है. अब तक कांग्रेस ने 27 सीटों के लिए उम्मीदवार तय किए हैं.
  राहुल गांधी का पूरा कार्यक्रमकांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दोपहर 12:00 बजे देहरादून पहुंचेंगे. 12:10 पर जौली ग्रांट एयरपोर्ट से चौपर से परेड ग्राउंड पहुंचेंगे. दोपहर 12:15 से 1:30 बजे तक रैली करेंगे. इसके बाद दोपहर 1:30 बजे के बाद शहीदों के परिजनों से मिलेंगे. सबसे पहले शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट, फिर पुलवामा में शहीद मोहनलाल रतूड़ी और आखिरी में शहीद मेजर विभूति ढोंडियाल के परिजनों मुलाकात करेंगे. 
 AAP के साथ गठबंधन पर अड़े कांग्रेस नेता पीसी चाकोदिल्ली कांग्रेस के प्रभारी पीसी चाको आम आदमी पार्टी से गठबंधन पर अड़े हैं. आजतक से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से गठजोड़ करना चाहिए. गठजोड़ हुआ तो सातों सीटें जीतेंगें. वहीं, शीला दीक्षित ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन से इनकार किया है. 
 देहरादून में राहुल की रैली, चुनाव समिति की भी हो सकती है बैठकयूपी की सीटों को लेकर कांग्रेस की चुनाव समिति की आज बैठक हो सकती है. पार्टी की ओर से अभी तक 27 सीटों के लिए उम्मीदवार तय किए गए हैं. कल देर रात कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी होगी. इसमें 18 लोगों के नाम है. कांग्रेस नेता पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को बाराबंकी से टिकट दिया गया है. सिलचर से सुष्मिता देव कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी. आज राहुल गांधी देहरादून के दौर पर जा रहे हैं. यहां वह विशाल परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे. इसके अलावा देहरादून में 3 शहीदों के घर राहुल गांधी जाएंगे. परिवार वालों से मुलाकात करेंगे. 
 आज आएगी बीजेपी प्रत्याशियों की पहली लिस्टलोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज है. इस बैठक के बाद देर शाम तक बीजेपी अपने 100 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती हैं. इनमें आंध्रप्रदेश, कर्नाटक समेत उत्तर प्रदेश की अहम सीटें शामिल होंगी. वाराणसी सीट से पीएम नरेंद्र मोदी के चुनाव लड़ने का औपचारिक ऐलान भी आज हो सकता है.