जम्मू-कश्मीर

 जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार दोपहर हुए अभी तक के सबसे बड़े आत्मघाती हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर हुए इस हमले में 37 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि कई जवान अभी भी घायल हैं. इस हमले के बाद अब आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक होनी है, जिसमें कोई अहम फैसला लिया जा सकता है. इसके अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी आज श्रीनगर दौरे पर जाएंगे.    स्थानीय जांच एजेंसी मौका-ए-वारदात पर पहुंचने लगी हैं, अभी NIA की टीम वहां पर नहीं पहुंची है. स्थानीय एजेंसियों ने सबूत जुटाने शुरू कर दिए हैं. 
 उत्तर प्रदेश के वाराणसी के रहने वाले जवान रमेश यादव भी पुलवामा हमले में शहीद हुए हैं. हमले के बाद से ही उनके घर पर मातम का माहौल है.
 अरुण जेटली भी बैठक में लेंगे हिस्साCCS की बैठक में अरुण जेटली बतौर वित्त मंत्री के रूप में हिस्सा लेंगे. अरुण जेटली आज ही वित्त मंत्री का कार्यभार संभालेंगे. इसके अलावा रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी अपने स्वीडन दौरे को बीच में ही छोड़ भारत वापस आ गई हैं, वह CCS की बैठक में हिस्सा लेंगी.