चीन की स्मार्टफोन निर्माता Huawei आज भारत में अपना Y9 स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। Huawei Y9(2019) को इससे पहले 7 जनवरी को भारत में लॉन्च होना था, लेकिन किसी कारण से इस लॉन्च को 10 जनवरी करना पड़ा। कुछ दिन पहले हुवावे ने इस फोन को एक इवेंट में शोकेस किया था। हुवावे वाइ9 को Amazon एक्सक्लूसिव के तौर पर लॉन्च किया जाएगा। हुवावे आज इस फोन को लॉन्च करने के साथ ही इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में भी जानकारी देगी।

ऐमजॉन ने लॉन्च से पहले इस फोन के लिए अपनी साइट पर एक डेडिकेटेड पेज बनाया है। इस पेज पर बताया गया है कि हुवावे वाइ9 एक ऐमजॉन ऐक्सक्लूसिव स्मार्टफोन होगा। हुवावे वाइ9 के खरीद के साथ ग्राहकों को 2,990 रुपये का BoAt Rockerz Sports के ब्लूटूथ हेडफोन्स फ्री दिए जाएंगे।

फीचर की अगर बात करें तो नॉच डिस्प्ले वाले इस फोन में सेल्फी के लिए ड्यूल फ्रंट शूटर दिया गया है और इसके बैक पैनल पर वर्टिकल ड्यूल कैमरा सेटअप मौजूद है। इसके अलावा फोन के बैक पैनल में फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। ईएमयूआई 8.2 के साथ ऐंड्रॉयड 8.1 ऑरियो पर चलने वाले हुवावे वाइ9 में HiSilicon Kirin 710 SoC प्रोसेसर दिया गया है। फोन 3जीबी रैम + 64जीबी स्टोरेज और 4जीबी रैम + 64जीबी स्टोरेज वेरियंट में आएगा। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से फोन की मेमरी को 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

डिस्प्ले की जहां तक बात है तो फोन में 3डी कर्व्ड ग्लास के साथ 1080x2340 पिक्सल रेजॉलूशन वाला 6.5 इंच का फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है। ड्यूल सिम कार्ड सेटअप वाले इस फोन को पावर देने के लिए 4,000 mAh की बैटरी दी गई है।