साल 2018 का आज आखिरी दिन है। दुनियाभर में आज के दिन को New Year's Eve के रूप में मनाया जाता है और घड़ी में रात के बारह बजते ही धूमधाम से नए साल का स्वागत किया जाता है। सर्च इंजन Google ने भी आज अपना डूडल न्यू इयर ईव को समर्पित किया है। इससे पहले भी गूगल खास अवसर, जाने-माने लोगों के जन्मदिन के अलावा और भी कई महत्वपूर्ण मौकों पर डूडल बनाता रहा है, लेकिन आज का गूगल डूडल इस साल का आखिरी डूडल है और गूगल ने इसे बेहद खास बनाने की कोशिश की है।

गूगल ने अपने डूडल में दो ऐनिमेटेड हाथी के बच्चों को दिखाया है जो गुब्बारे और पॉपकॉर्न के साथ नए साल के स्वागत के इंतजार में हैं। इस डूडल में एक घड़ी भी मौजूद है जो रात के 11:55 का वक्त दिखा रही है। डूडल में मौजूद दोनों हाथी नए साल की पूर्व संध्या को इंजॉय करते नजर आ रहे हैं। एक हाथी जहां अपनी सूंढ़ से गुब्बारे से खेल रहा, वहीं दूसरा हाथी खुशी से हवा में पॉपकॉर्न उछालता नजर आ रहा। नीले रंग के ये दोनों ही हाथी बेहद क्यूट लग रहे हैं।

दुनियाभर में न्यू इयर ईव और नए साल को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। रात के बारह बजते ही दुनिया के कई देशों में आसमान आतिशबाजियों से जगमगा उठता है। बता दें कि अलग-अलग टाइम जोन होने के कारण दुनियाभर में 24 बार नए साल का स्वागत किया जाता है।